90,000 रुपये की कम बजट में आने वाली यह 5 किफ़ायती Electric Scooter, फ़ीचर्स सुन उड़ जायेंगे होश

Best Electric Scooters under 90000

भारतीय बाज़ार में इलेक्ट्रिक दो-पहिया गाड़ियाँ आपके बजट और प्रीमियम Electric Scooter से भरपूर है, जिससे आपको अपने विभिन्न बजटों के अनुसार चुनने के लिए कई सही और साधारण विकल्प मिल जाते है।

अगर आप भी एक किफ़ायती क़ीमत में अच्छी इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश में है जो ₹90,000 हजार में अच्छा ऑप्शन हो तो आपके लिए एक से बढ़ कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर किफायती विकल्प की लिस्ट में हो सकता है, जिसे चलाने और बनाए रखने में और भी किफायती क़ीमत की खर्च आयेगी।

इस पोस्ट के द्वारा हम आपको यह बतायेंगे कि भारत में ₹90,000 हजार के तक मिलने वाले सबसे अच्छे इलेक्ट्रिक स्कूटर कौन-कौन से हैं।

5 Best Electric Scooter in Range of 90,000 Rs.

90,000 तक की रेंज में आने वाली भारत की Best Electric Scooter को निचे बातये अनुशार है।

1. Ola S1 X+

Ola कंपनी द्वारा हाल ही में लॉन्च हुई Ola S1 X+Electric Scooter की कीमत ₹99,999 है। Ola S1 X+ एक ड्यूल-टोन डिज़ाइन के साथ है और Ola S1 Air के समान दिखता है। इसमें 3 kWh बैटरी पैक है और ARAI के हिसाब से प्रत्येक चार्ज पर 151 किमी की रेंज प्रदान करता है। इसमें 5 इंच का सेगमेंटेड डिस्प्ले है और 90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड है।

ola s1 x
ola s1 x

और पढ़े : Magnus EX इलेक्ट्रिक स्कूटर – क्या यह स्कूटर लेना चाहिए?

2. Bounce Infinity e

Bounce Infinity e.1+ एक और बढ़िया विकल्प है अगर आप किफायती Electric Scooter की तलाश में हैं तो इसकी कीमत ₹90,000 है जो आपके बजट में है। यह स्कूटर में निकालने वाले 1.9 kWh बैटरी है और एक चार्ज पर 85 किमी की रेंज प्रदान करता है जो इतने बजट में काफ़ी ज़्यादा हज। इसमें 65 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड है और एक पुनर्जननीय ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आता है।

Bounce Infinity e
Bounce Infinity e

और पढ़े : भारत की पहेली Self Balancing Scooter – Liger X, जानें सबकुछ।

3. Ampere Zeal EX

Ampere Zeal EX भारत में किफायती Electric Scooter की तलाश में एक अच्छा विकल्प है और इसकी कीमत ₹96,690 है। स्कूटर में 2.3 kWh बैटरी है और एक चार्ज पर 100 किमी की रेंज प्रदान करता है। इसकी टॉप स्पीड 55 किमी प्रति घंटे है।

Ampere Zeal EX
Ampere Zeal EX

यह भी पढ़े: Ola Move OS 3 के इंटरेस्टिंग फीचर्स

4. Hero Electric Optima CX

Hero Electric Optima CX, भारत की सबसे पुरानी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनियों में से एक से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसकी कीमत ₹85,190 है। इसमें 1.54 kWh बैटरी पैक है और एक चार्ज पर 140 किमी की रेंज प्रदान करता है। स्कूटर को पूरी तरह से चार्ज करने में करीब 5 घंटे लगते हैं और इसकी टॉप स्पीड 45 किमी प्रति घंटे है।

Hero Electric Optima CX
Hero Electric Optima CX

5. Okinawa Praise Pro

Okinawa Praise Pro की भारतीय बाज़ार में कीमत ₹99,645 है और यह उन लोगों के लिए एक सस्ती Electric Scooter का अच्छा विकल्प है जो शहर में स्कूटर चलाने के लिए एक किफायती विकल्प देख रहे हैं। इसमें 2.08 kWh बैटरी पैक है और इसे पूरी तरह से 3 घंटों में चार्ज किया जा सकता है। स्कूटर एक ही चार्ज पर 81 किमी की रेंज और 56 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करता है।

Okinawa Praise Pro
Okinawa Praise Pro

और पढ़े : Top 5 Best Electric Scooter Under 1 Lakh in India

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *